उप मुख्यमंत्री ने जल स्रोतों के आसपस अवैध खनन करने पर मामला दर्ज करने के निर्देश

शिमला: हिमाचल प्रदेश में अवैध खनन के खिलाफ प्रदेश सरकार एक्शन मोड़ में आ चुकी है। सरकार ने गैरकानूनी तरीके से माइनिंग करने और पानी के स्रोतों के आसपास माइनिंग करने वालों पर एफआईआर दर्ज करने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

हिमाचल प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश में अवैध खनन किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं होगा उन्होंने कहा कि पानी कई क्षेत्रों में पानी के स्त्रोतों को खत्म किया जा रहा है और इस पर भी सरकार सकते और पानी के सतों के आसपास माइनिंग करने वालों पर को एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दे दिए हैं इसके अलावा सरकारी संपत्ति को कोई नुकसान पहुंचाता है तो उसके खिलाफ मामला दर्ज करने को कहा है।

अपना बचाव के लिए गल बयानबाजी कर रहा विपक्ष

मुकेश अग्निहोत्री ने विपक्ष के आरोपो पर पलटवार करते हुए कहा कि विपक्ष अपना बचाव करने के लिए इस तरह की बातें कर रही ह,ै लेकिन जो उनके कार्यकाल में हुआ है उस पर चर्चा तो होगी।

अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार आय के स्रोतों बढ़ाने पर काम कर रही है और जल्द ही पावर प्रोजेक्ट पर वाटर शहद लगाने का काम किया जा रहा है इसके अलावा प्रदेश में टेंडर प्रक्रिया में पारदर्शिता हो और सभी लोग इस प्रक्रिया में भाग ले सकें इस पर सरकार काम कर रही है टेंडर केवल चंद लोगों तक ही सीमित ना हो इस तरह की व्यवस्था की जा रही है और बहुत जल्द ही इस तरह की पॉलिसी लेकर सरकार आ रही है।