कीटनाशक पर सब्सिडी जल्द होगी बहाल, खाद की कमी को भी किया जाएगा दूर: जगत सिंह नेगी

शिमला: बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी हिमाचल के बागवानों के दर्द को बहतर समझेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश के बागवानों को कीटनाशक पर मिलने वाली सब्सिडी जल्द बहाल होगी सरकार बंद की हुई सब्सिडी को दोबारा से शुरू करने जा रही है। जगत नेगी ने कहा कि बागवानों को कीटनाशक पर पहले सब्सिडी मिलती थी, लेकिन उसे पूर्व सरकार ने बंद कर दिया था और अब दोबारा से सरकार बागवानों को पेस्टिसाइड पर बागवानी विभाग सब्सिडी देने जा रहा है।

नेगी ने कहा कि बागवान जिस कंपनी के कीटनाशक चाहिए होंगे उसी कंपनी के कीटनाशक दिए जाएंगे इसको लेकर भी जल्द दिशा निर्देश जारी कर दिए जाएंगे । इसके अलावा निर्माणाधीन सीए स्टोर के कार्य में तेजी लाने के साथ ही और मंडी किन्नौर कुल्लू में भी न एसी स्टोर खोले जाएंगे वहीं प्रदेश में चल रही खाद की कमी पर बागवानी मंत्री जगत नेगी ने कहा कि खाद की कमी को जल्द दूर किया जाएगा और किसान बागवानों को खाद मुहैया करवाई जाएगी।

जगत सिंह नेगी का भाजपा पर निशाना

राजस्व एवं बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी ने भाजपा पर भी निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश में पूर्व सरकार द्वारा बिना बजट के योजनाएं शुरू की गई थी पूर्व सरकार ने डे बोर्डिंग स्कूल खोलने की घोषणा की थी, लेकिन जमीन पर कोई भी स्कूल नहीं खुला है और न ही कोई बजट का प्रावधान किया गया। लेकिन अब अब मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू द्वारा राजीव डे बोर्डिंग स्कूल खोलने की घोषणा की और इसमें बजट का प्रावधान किया जाएगा।