bamber thakur

बिलासपुर (प्रविंद्र ) बिलासपुर सदर विधायक बंबर ठाकुर ने प्रदेश में अपनी पार्टी की सरकार होने के बावजूद जिला पुलिस की कार्यप्रणाली पर न केवल प्रश्रचिन्ह लगाया है बल्कि पुलिस पर कांग्रेस व भाजपा नेताओं की शह पर उन्हें बदनाम करने का आरोप भी लगाया है। यहां प्रेसवार्ता में उन्होंने कहा कि वह जनता के लिए कार्य कर रहे हैं लेकिन उनकी बढ़ती लोकप्रियता को कुछ कांग्रेसी नेता पचा नहीं पा रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि जनता को उनके खिलाफ भडक़ाने के लिए धड़ाधड़ चालान किए जा रहे हैं। जिला में पांच महीने में किए गए कुल सात हजार में से पांच हजार चालान सदर क्षेत्र में किए गए हैं। इस पूरे मामले की जांच कर उचित कार्रवाई अमल में लाई जाए।

स्थानिया विधायक ने कहा कि पुलिस लोगों का संरक्षण करने के बजाए उन्हें तंग व परेशान कर रही है। गुंडों को भी संरक्षण दिया जा रहा है जिसका ताजा उदाहरण पिछले दिनों कालेज चौक पर नींबू पानी बेचने वाले एक व्यक्ति व उसके साथी के साथ जमकर की गई मारपीट है। उन्होंने इस मामले को खुद पुलिस अधीक्षक के सामने रखा लेकिन हैरत की बात यह है कि पुलिस अधीक्षक पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाए उनका बचाव कर रहे हैं। उन्होंने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि जिला में चोरी, अपहरण व मारपीट की घटनाएं बढ़ रही हैं यहां तक की कैदी भी फरार हो रहे हैं। लेकिन पुलिस अधीक्षक इन सभी मामलों में सुस्त रवैया अपनाए हुए हैं। ठाकुर ने कहा कि उन्होंने पुलिस को नियमों की अनदेखी कर वाहन चला रहे नाबालिगों के खिलाफ कार्रवाई के लिए निर्देश दे रखे हैं, लेकिन पुलिस द्वारा अभी तक किसी भी नाबालिग का चालान नहीं काटा गया, बल्कि उल्टा बुद्धिजीवियों, पत्रकारों व अन्य लोगों के चालान जानबूझकर काटे जा रहे हैं।

Previous articleHimachal demands financial assistance to strengthen police and civil establishments along China border
Next articleMandi by-poll: Congress, BJP leaders toiling to woo voters
The News Himachal seeks to cover the entire demographic of the state, going from grass root panchayati level institutions to top echelons of the state. Our website hopes to be a source not just for news, but also a resource and a gateway for happenings in Himachal.