उदयपुर उपमंडल के मडग्राम (कोराकी) गांव के युवक विकास ने जान जोखिम में ड़ाल कर आग लगे सिलेंडर को घर से बहार निकाला और दो मंजिला घर के साथ गांव के कई घरों को आग लगने से बचाया। सिलेंडर से भड़की आग में मकान को सिर्फ थोड़ा नुकसान हुआ और हाथ जलने से युवक मामूली रूप से घायल हो गया।गांव के इस युवक के इस काम का सराहना पुरे इलाके में है।

विकास ठाकुर ने जान जोखिम में डालकर कई लोगों के साथ गांव के कई मकानों को जलकर राख होने से बचाया। सिलेंडर में आग लगने से कुछ देर के लिए यहां अफरातफरी मची रही।सिलेंडर को आग लगने के बाद गांव से बाहर खुले जगह पर पहुचाया गया और सिलेंडर तब बंद हुआ जब सब गैस खत्म हुआ। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार सिलेंडर में आग इतनी भयानक थी कि मकान के बिजली के कुछ तार जल गए और विकास ठाकुर भी मामूली रूप से घायल हो गया । गांव के युवा मंडल और महिला मंडल ने जिला प्रशसन से विकास ठाकुर को सम्मानित करने के लिए अपील की है। ग्रामीण युवा संगठन(NGO) ने कहा है की इस बहादुर काम के लिए विकास ठाकुर को सम्मानित करेगाl

Previous articleAnurag Thakur urges Centre to protect interests of people affected by Kol Dam
Next articleState BJP splits 3 big districts for better management
The News Himachal seeks to cover the entire demographic of the state, going from grass root panchayati level institutions to top echelons of the state. Our website hopes to be a source not just for news, but also a resource and a gateway for happenings in Himachal.