भाजपा सरकार बनने के बाद किन्नौर में संपत्ति के हस्तांतरण कानून का हुआ हनन

रिकांगपिओ: राजस्व, बागवानी एवं जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि जनजातीय जिला किन्नौर में बाहरी राज्यों के लोगों ने जो जमीन और मकान खरीदे हैं, उसकी जानकारी जुटाई जा रही है। हिमाचल में भाजपा सरकार बनने के बाद किन्नौर में संपत्ति के हस्तांतरण कानून का हनन हुआ है। जल्द पूरी जानकारी जुटाकर उचित कार्रवाई की जाएगी। शुक्रवार को रिकांगपिओ में प्रेसवार्ता में नेगी ने कहा कि यदि भाजपा प्रदेश का विकास करती तो 6 मंत्री चुनाव न हारते।

कहा कि जयराम सरकार ने हिमाचल को 75 हजार करोड़ के कर्ज में डुबोया है। किन्नौरी सेब को और उन्नत करने, बागवानों को अपने जिले में ही उन्नत किस्मों के विदेशी सेब की नर्सरी मिले, इसके लिए बागवानी विभाग ने कमर कस ली है। जिले में एचटीपी प्रोजेक्ट जून में समाप्त होने जा रहा है, लेकिन प्रोजेक्ट के तहत सिंचाई योजनाओं और उन्नत किस्मों के पौधे तैयार करने पर ध्यान नहीं दिया गया है।

कार्टन पर जीएसटी का मुद्दा केंद्र से उठाएँगे

जगत सिंह नेगी ने कहा कि सेब कार्टन पर 18 प्रतिशत जीएसटी कम करने का मुद्दा भी केंद्र से उठाया जाएगा। मंत्री ने आरोप लगाया कि भाजपा ने देश के भाईचारे को खत्म करने की कोशिश की है, उस नफरत की राजनीति को तोड़ने के लिए राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा शुरू की है। दूसरे चरण में किन्नौर में भी हाथ से हाथ जोड़ो अभियान चलाया जाएगा।

जगत सिंह नेगी बोले, परियोजना कंपनियों ने नहीं की लाडा की धनराशि

उन्होंने कहा कि जिले में चल रहे पावर प्रोजेक्टों ने लाडा में कोई भी धनराशि जमा नहीं की है। सरकार ने परियोजनाओं को लाडा की देय राशि शीघ्र जमा करने के निर्देश दिए हैं।