रोगी कल्याण समिति को 1 करोड़ 79 लाख रू. की राशि स्वीकृत-उपायुक्त

68

शिमला: दीनदयाल उपाध्याय क्षेत्रिय अस्पताल की रोगी कल्याण समिति के लिए वर्ष 2014-15 का 1 करोड़ 79 लाख 68 हजार रू. की राशि का अनुमानित बजट आज स्वीकृत किया गया है । उपायुक्त शिमला श्री दिनेश मल्होत्रा की अध्यक्षता में हुई समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

उन्होंने बताया कि 1 करोड़ 79 लाख 35 हजार रू. की राशि विभिन्न कार्यो पर खर्च की जाएगी ।रोगियों के उपयोग के लिए विभिन्न उपकरणों व यन्त्रों की खरीद के लिए 66 लाख रू. की राशि खर्च की जाएगी जबकि 32 लख रू. विभिन्न निर्माण कार्यो पर खर्च किए जाएंगे । उन्होंने बताया कि गत वर्ष रोगी कल्याण समिति को 1 करोड़ 70 लाख 95 हजार रू. की राशि विभिन्न साधनों से आय के रूप में प्राप्त हुई थी जबकि 1 करोड़ 38 लाख 72 हजार रू. की राशि रोगियों के कल्याण के लिए विभिन्न कल्याणकारी कार्यो पर खर्च की गई थी।

उन्होंने सदस्यों को रोगी कल्याण समिति के तहत स्वीकृत राशि को रोगियों के कल्याण के लिए सही रूप में खर्च करने की अपील की । उन्होंने कहा कि जिस मशीन की आवश्यकता अधिक व आवश्यक है उसे तुरन्त खरीदा जाए ताकि रोगियों को इसका लाभ प्राप्त हो सके । उन्होंने कहा कि हम सेवा भाव से काम करते हुए समिति के माध्यम से रोगियों को सभी सुविधाएं देने के लिए अपना भरपूर सहयोग प्रदान करें।

बैठक में चिकित्सा अधीक्षक एवं सदस्य सचिव डा. पी.एल. गोम्टा ने विभिन्न पहलूओं की जानकारी दी। अध्यक्षक जिला परिषद चन्द्रेश्वर प्रसाद, अध्यक्ष व्यापार मण्डल शिमला इन्द्र जीत सिंह, नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी डा उमेश भारती, जिला आयुर्वेदा अधिकारी, डा. अनिल मैहता, परियोजना अधिकारी डी.आर.डी. ए. भावना के अतिरिक्त सम्बन्धित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित थे।