शिक्षा व्यवस्था में बडे़ सुधार की आवश्यकता, शिक्षा से आत्मनिर्भर बनें युवा; इस दिशा में काम कर रही सरकार

शिमला: हिमाचल प्रदेश में बच्चों को आत्मनिर्भर और स्वरोजगार के अवसर पैदा करने वाली शिक्षा दी जाएगी। इसके लिए शिक्षा विभाग में व्यवस्था में कई सुधार करने की आवश्कता है। अगले सप्ताह शिक्षा विभाग की रिव्यू मीटिंग भी रखी गई है जिसमें शिक्षा में गुणात्मक सुधार, खाली पड़े पदों को भरने सहित अन्य मसलों पर रूपरेखा बनेगी। ये बात सीपीएस शिक्षा और शहरी विकास आशीष बुटेल ने की। उन्होंने कहा कि स्कूलों में बच्चों को स्किल डेवलपमेंट सहित तकनीकी शिक्षा दी जाएगी।

सीपीएस आशीष बुटेल ने कहा कि शिक्षा विभाग और अन्य विभागों में खाली पड़े पदों को भरने को लेकर सरकार वचनबद्ध है। एनटीटी भर्ती प्रक्रिया को लेकर भी तेजी लाई जाएगी। जबकि JOA IT भर्तियों का मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है और 16 फ़रवरी को उसमें सुनवाई होनी है।

वहीं आशीष बुटेल ने कहा कि नगर निगम पालमपुर में कुछ वित्तीय अनियमितताएं पाए जाने का मामला सामने आया है जिसको लेकर सरकार ने जांच के आदेश दे दिए हैं। प्रारंभिक जांच में पाया गया है कि कुछ अनियमितताएं हुई है जिसको लेकर जांच की जाएगी। वही नगर निगम बने हुए अभी 2 वर्ष ही हुए हैं ऐसे में कई सुधारात्मक कार्य करने की आवश्यकता है जिन्हे सरकार भविष्य में करेगी।