शिमला। विपिन सिंह परमार के बयान पर विधानसभा स्पीकर कुलदीप सिंह पठानिया ने पलटवार किया है। बीजेपी विधायक एवं विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने स्पीकर कुलदीप पठानिया पर कांग्रेस का प्रवक्ता बनकर काम करने और विधानसभा की मर्यादा के हनन का आरोप लगाया है। इस पर स्पीकर कुलदीप पठानिया ने तीखा पलटवार किया।

स्पीकर ने कहा कि जब वह विधानसभा से बाहर निकलते हैं तो वह राजनीतिक प्राणी है। बाहर जाकर वह किसी न किसी दल के है। अगर, कोई उनसे सवाल पूछेगा तो वह मुंह बंद नहीं कर सकतें। उन्होंने ऐसा कोई विषय नहीं उठाया, जिससे सदन की मर्यादा का हनन हो रहा है।

विधानसभा अध्यक्ष ने BJP विधायक विपिन सिंह परमार को सोच समझकर बोलने की नसीहत दी और कहा कि वह स्पीकर नहीं है, बल्कि इसी सदन के सदस्य है। स्पीकर को उन्हें पूछने का अधिकार है। उन्होंने कहा कि विपिन परमार दो साल अध्यक्ष रहे। उनका कार्यकाल कैसा रहा। यह किसी से छुपा नहीं है। वो विधानसभा के रिकार्ड में भी विद्यामन है।

गौरतलब है कि सुजानपुर में होली उत्सव के अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि अब सरकार कांग्रेस पार्टी के चुने हुए 40 विधायकों ने चलानी है। जयराम ठाकुर अपने विधायकों पर नजर रखें, BJP के 10 विधायक कांग्रेस के सपंर्क में हैं। इस पर भाजपा आग-बबूला हो गई है। BJP ने बजट सत्र के दौरान विधानसभा अध्यक्ष के चैंबर तक का घेराव करने की चेतावनी दे दी है।