धर्मशाला: कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव एवं पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा ने कहा कि सरकार को इस समय पेड कवारंटाइन सेंटर बनाने पर विचार करने की सलाह दी। पूर्व मंत्री ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से कहा की बड़ी संख्या में लोग जो बाहर से आना चाहते हैं और ऐसे पेड कवारंटाइन सेंटर में पैसा देकर रहने को तैयार हैं।

इसके लिए होटल और गेस्ट हाउस मालिकों से भी बात हो सकती है। इसके अलावा सरकार बताए कि प्रदेश में कितने हेल्थ रिजॉर्ट हैं, इन रीसॉर्ट्स को भी आयसोलेशन सेंटर बनाया जा सकता है। सरकार इस दिशा में पालमपुर के कायाकल्प को भी ले सकती है, जिसमें इस तरह की सारी सुविधाएँ मौजूद हैं।

सुधीर शर्मा ने प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में बनाए जा रहे कवारंटाइन तथा आइसोलेशन सेंटरों के बारे में भी स्थिति स्पष्ट करने को कहा। ‌ इन सेंटरों को आबादी के बीच में खोला जा रहा है।

उन्होंने बैजनाथ में बनाए गए आइसोलेशन सेंटर को लेकर भी एतराज जताते हुए कहा कि इस सेंटर को एक बड़ी आबादी के बीच खोल दिया गया और वहां पॉजिटिव मामलों को लाया जा रहा है। यहां आसपास आपातक़ालीन स्थिति में मरीज़ को ले जाने के लिए सिर्फ़ बैजनाथ अस्पताल और पपरोला आयुर्वेदिक अस्पताल है। जहां पर ऐसी आपातक़ालीन स्थिति से निपटने के लिए कोई प्रबंध नहीं है।

Previous articleWork opportunities under MGNREGA amid Coronavirus crisis in rural areas
Next articleCoronavirus: Himachal CM seeks Panchayat support to fight virus
Rahul Bhandari is Editor of TheNewsHimachal and has been part of the digital world for last 15 years.