GS bali

शिमला: खाध आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री जी.एस. बाली ने आज शिमला शहर में सिथत विभिन्न क्षेत्रों में, सरकारी उचित मूल्य की दुकानों का, औचक निरीक्षण किया । इस अवसर पर, उन्होंने उपभोक्ताओं को दी जा रही खाध सामग्री की जाच भी की और उनकी उपलब्धता के बारेे में जानकारी प्राप्त की ।

इस दौरान खाध एवं आपूर्ति मंत्री ने कहा कि सरकार सार्वजनिक वितरण प्रणाली के माध्यम से उच्च गुणवत्ता की खाध वस्तुएं सरकारी डिपूओं द्वारा, सस्ती दरों पर उपलब्ध करवार्इ जा रही हैं । उन्होंने कहा कि सरकारी डिपूओं पर किसी भी तरह की अनियमितता पाए जाने पर कठोर करवायी अमल में लायी जाएगी और यह भी सुनिश्चत किया जाएगा कि प्रत्येक व्यकित को राशन की निधारित मात्रा मिल सके ।

उन्होंने सभी डिपूधारकों को निर्देश दिए कि सरकार द्वारा उपलब्ध करवायी जा रही खाध सामग्री की जानकारी की सूची डिपो में स्पष्ट रूप से प्रर्दशित करके रखे ताकि उपभोक्ता को सामान लेने में कोई दिक्कत न हो । उन्होंने कहा कि रेट लिस्ट व मंत्री का फोन नम्बर डिपूओं के बाहर प्रदर्शित करना आवश्यक है ।

उन्होंने विभिन्न डिप्पूओ के स्टाक रजिस्टरों की जाच की । उन्होंने कहा कि निरीक्षण के पश्चात पार्इ जाने वाली कमियों व अनियमितता की विभागीय समिक्षा कर कार्रवार्इ अमल में लायी जाएगी । इस अवसर पर उनके साथ निगम के निदेशक, प्रियतु मण्डल व विभागीय अधिकारी व कर्मचारी भी उपसिथत थे ।

Previous articleStokes, Bali accuse Dhumal for vendetta politics
Next articleExport to be given boost in the State: Mukesh Agnihotri
Rahul Bhandari is Editor of TheNewsHimachal and has been part of the digital world for last 15 years.