शिमला जिला में पटवरियों की भर्ती के लिखित परीक्षा केन्द्र होगें उप-मण्डल स्तर पर

56

शिमला: शिमला जिला के राजस्व अधिकारियों की त्रैमासिक बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त शिमला दिनेश मल्होत्रा ने राजस्व अधिकारियों से कहा कि आम जनता के तकसीम तथा निशानदेही के मामलों को प्राथमिकता के आधार पर निबटाएं ताकि उन्हें बार-बार कार्यालय के चक्कर न काटने पड़े । उन्होंने कहा कि सभी निलमिबत मामलों को समयबद्ध ढंग से निबटाएं और इसकी जानकारी उपायुक्त कार्यालय को उपलब्ध करवाएं ।

उन्होंने सभी उप-मण्डलाधिकारियों को निर्देश दिए कि जिला स्तरीय राजस्व अधिकारियों की बैठक की तर्ज पर प्रत्येक माह अपने अधीनस्थ राजस्व अधिकारियों की बैठक करें ताकि उपमण्डल स्तर पर लमिबत मामलो की जानकारी मिल सके ताकि राजस्व कार्य को तेजी से निबटाया जा सके ।

उपायुक्त ने बताया कि जिले में पटवारियों की भर्ती की प्रक्रिया आरम्भ हो चुकी है जिसके तहत उम्मीदवारों से आवेदन स्वीकार किए जा रहे हैं । उन्होंने बताया कि शिमला जिला में पटवारियों के पदों के लिए लिखित परीक्षा को उपमण्डल स्तर पर आयोजित किया जाएगा ताकि उम्मीदवारों को नजदीक में लिखित परीक्षा देने का मौका मिल सके।

अतिरिक्त जिला मैजिस्ट्रेट नीरज कुमार ने राजस्व अधिकारियों से कहा कि राजस्व कार्यो को विशेष कर आम जनता से जोडे कार्यो को निबटाने में किसी तरह का विलम्ब न करें और उन्हें तेजी के निबटाएं ।