वरिष्ठ नागरिकों के लिए शिमला नगर में चलेगी गोल्फ कार

28

शिमला: शिमला नगर के अंदर बजुर्गो को आवागमन के लिए जल्द ही गोल्फ कार की सुविधा परिवहन निगम द्वारा आरम्भ की जा रही है । खाध आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले एवं परिवहन मंत्री जी.एस.बाली ने आज प्रैस क्लब शिमला द्वारा दो दिवसीय विकास कपिल स्मृति खेल टुर्नामैंट के उदघाटन अवसर पर कही।

उन्होंने कहा कि इस सुविधा के लिए सभी औपचारिकताएं पूरी की जा चुकी हैं और जल्द ही चार गोल्फ कारें बजुर्गो के लिए चलार्इ जाएंगी । उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा इन कारों के लिए विभिन्न रूटों का चयन जल्द ही कर लिया जायेगा। उन्होंने विश्वास जताया कि इन गोल्फ कारों के चलने से शिमला नगर में वरिष्ठ नागरिकों व बजुर्गो को आने जाने के लिए कोर्इ दिक्कत नहीं उठानी पडेगी ।

उन्होंने कहा कि समाज को दिशा प्रदान करने में प्रैस व मीडिया की बहुत बडी भूमिका है। अखबार अथवा इलैक्ट्रानिक मीडिया किसी भी विषय पर राय कायम करने के लिए अत्यंत आवश्यक है इसलिए पत्रकार पत्रकारिता के मूल्यों व सिद्धांतों को अपनाकर स्वस्थ समाज की स्थापना में अपना भरपूर योगदान प्रदान करें । उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए भी पत्रकारिता के माध्यम से सुझाव व सजगता की नितांत आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि तनाव भरी दिनचर्या से हटकर सामाजिक सरोकार को अपना समय देना आज की सबसे बडी आवश्यकता है जिसके लिए प्रैस क्लब शिमला अपना भरपूर सहयोग प्रदान कर रहा है। उन्होंने बताया कि खेल, रक्तदान शिविर, जागरूकता दौड़ो व सांस्कृतिक आयोजनों के माध्यम से शिमला प्रैस क्लब अपनी सामाजिक जिम्मेदारी की अभिव्यकित करता आ रहा है। उन्होंने प्रैस क्लब शिमला की सराहना करते हुये इस दिशा में अपनी गतिविधियां बढाने का सुझाव भी दिया। उन्होंंने प्रैस क्लब शिमला को 50 हजार रूपये की राशि देने की घोषणा भी की ।

प्रैस क्लब शिमला के अध्यक्ष ज्ञान ठाकुर ने मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए प्रैस क्लब द्वारा किए जा रहे सामाजिक कार्यो व अन्य गतिविधियों के बारे में अवगत करवाया ।उन्होने बताया कि दो दिवसीय इस टुर्नामैंट में बैंडमिंटन, टेबल टैनिस व चैस मुकाबलों में 70 पत्रकार खिलाडी भाग ले रहे हैं। क्लब के पूर्व सचिव शशिकांत ने मुख्य अतिथि का खेल टुर्नामैंट में आगमन पर उनका आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि मंत्री जी का हमेशा ही प्रैस मिडिया के प्रति सहयोगात्मक रवैया रहा है। इस अवसर पर प्रेैस क्लब के पूर्व पदाधिकारियों, वरिष्ठ सदस्यों के अतिरिक्त वर्तमान पदाधिकारी व सदस्य मौजूद थे ।