गीरीखड नागपुर-चिडी़मु नहौल-नाग मंदिर पेयजल योजना एक माह में होगी पूरी: विधा स्टोक्स

143

ठियोग विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत नहौल में मेला शनोल के अवसर पर जनसभा को सम्बोधित करते हुए सिंचार्इ जन स्वाथ्य एवं बागवानी मंत्री विधा स्टोक्स ने कहा कि पिछले दस वर्षो में ठियोग विकास के मामले में पिछड़ता रहा है जिसकी अब पूरी भरपार्इ वर्तमान सरकार द्वारा की जाएगी । इससे पूरे ठियोग क्षेत्र के विकास को नर्इ रफतार मिलेगी और पूरे क्षेत्र में खुशहाली का दौर आरम्भ होगा ।

उन्होंने कहा कि जो भी विकास योजनाएं उनके द्वारा आरम्भ की गर्इ थी उनमें से अधिकतर योजनाएं किसी न किसी बहाने अधर में लटकती रही परन्तु अब पूरे क्षेत्र के विकास की व्यापक योजना तैयार की गर्इ है जिसे चरणबद्ध ढंग से पूरा किया जाएगा । उन्होंने कहा कि विधायक का कार्य जनसेवा और विकास के कार्यों को करवाना सुनिशिचत करना है ।

उन्होंने सिंचार्इ एवं जन स्थ्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए कि गीरीखड नागपुर-चिड़ीमू नहौेल-नाग मनिदर पेयजल योजना को एक माह के भीतर पूरा करें ताकि वर्षो से लटकी इस योजना को तुरन्त आरम्भ कर पूरे क्षेत्र की जनता को लाभानिवत किया जा सके ।

विधा स्टोक्स ने बताया कि इस क्षेत्र की गीरीपुल – नहौल-टियाली- धरेच सिचांर्इ योजना को नबाड़ के माध्यम से वित्त पोषित किया जा रहा है तथा इसके लिए आवश्य बजट का प्राबधान कर दिया गया है । उन्होंने आशा व्यक्त की कि इस सिंचार्इ योजना के बनने सेे सब्जी उत्पादक क्षेत्र के लोगों को लाभ होगा और आर्थिक सिथति सुदृढ होगी ।

उन्होंने रा.मा.पा. नहौल के स्कूल मैदान के लिए एक लाख रूपये, मेला कमेटी नहौल को 75 हजार रू., ठोडा पार्टी को 25 हजार रू. तथा मा.पा नहौल के विधार्थियो को सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए 5 हजार रू. अपनी ऐचिछक निधी से देने की घोषणा की । इसके अतिरिक्त उन्होेंनेे धरबोग से सानलकनोल हरीजन वसित के लिए सड़क निर्माण के लिए 50 हजार रू. भी स्वीकृत किए । इस अवसर पर आत्मा राम शर्मा ने कहा कि नहौल पंचायत पिछड़ी हुर्इ पंचायत है तथा यहां जो भी कार्य हुआ है वह कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हुआ है । इस अवसर पर बी.डी.सी. अध्यक्ष विधा शर्मा, कांग्रेस मण्डल अध्यक्ष कैप्टन एन.आर भारद्वाज भी उपसिथत थे ।