पाकिस्तान को सबक सिखाने का समय आ गया है: प्रेम कुमार धूमल

69

पूर्व मुख्यमंत्री व् नेता विपक्ष प्रेम कुमार धूमल ने पाकिस्तान सेना द्वारा भारतीय दो सैनिको की हत्या कर उनके सर कट ले जाने जैसी नृशंश कार्यवाही की कड़ी निंदा की है

धूमल ने कहा की सैनिको के शरीर को जिस तरह से क्षत विक्षत किया है वह ह्रदय विदारक और क्रूर है युद्ध समय में भी इस तरह की क्रूर घटनाएँ नहीं होती हैl उन्होंने कहा की पाकिस्तानी सेना सीधे तौर पर इस घटना के लिए जिम्मेदार है और अब समय आ गया है की पकिस्तान की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया जाये।

केंद्र की कांग्रेस सरकार के ढुलमुल रवैये पर कडा संज्ञान लेते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा द्वारा इस मुद्दे पर समर्थन देने के बावजूद केंद्र सरकार ने निराशाजनक रुख अख्तियार किया हुआ है कांग्रेस सरकार केवल खाली शब्दों और आश्वाशनो के सहारे इस गंभीर मुद्दे से निपटने का प्रयास कर रही है।सैनिको के साथ हुए इस बर्बर व्यवहार से सारा देश आक्रोशित है चुप रहने के बजाय कांग्रेस सरकार को समझना होगा की यह घटना किसी आतंकवादी सगठन ने नहीं की है बल्कि इस घटना को पाकिस्तानी सेना ने अंजाम दिया है और इसके लिए सीधे तोर पर पाकिस्तान सरकार जिम्मेदार है ऐसे में सीमापार आतंकवाद और इस तरह की घटनाओ के बंद होने तक पकिस्तान के साथ अपने सबंधो कि पुनः समीक्षा करनी चाहिए। और उसके विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाये।

प्रो धूमल ने केंद्र सरकार को कहा है इस घटना से देशवासियों और विशेषकर सेना के मनोबल को ठेस पहुंची है। केंद्र सरकार को चाहिए की वो सेना के मनोबल और उसके सम्मान को बनाये रखने के लिए पकिस्तान के विरुद्ध कठोर कदम उठाये।