प्रदेश सरकार कि विभिन्न योजनाओं को दर्शाती झांकियां होगी गणतंत्र दिवस कार्यक्रम कि मुख्य आकर्षण

91

dinesh malhotra

शिमला : गणतंत्र दिवस के सफल आयोजन के लिए की जाने वाली तैयारियों के मध्यनजर आज उपायुक्त शिमला दिनेश मल्होत्रा की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। उन्होंने बताया कि परेड व झांकियों की अभ्यास प्रकि्रया 21 से 24 जनवरी तक प्रात: 11 बजे से रिज मैदान पर की जायेगी।

उन्होंने बताया कि परेड में सेना, आई. टी.बी.पी., एस.एस.बी., हि.प्र.पुलिस, फायर सर्विस, होम गार्ड, एन.एस.एस., पूर्व सैनिक के जवान हिस्सा लेंगें। सेना के विभिन्न हथियारों का प्रर्दशन भी किया जायेगा। विभिन्न जिलों की लोक संस्कृति की झलक के साथ-साथ, प्रदेश सरकार द्वारा चलायी जा रही विभिन्न योजनाओं को दर्शाती विभागों की झांकियां भी कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण होगी।

भाषा कला एवं संस्कृति विभाग, जिला ग्रामीण विकास अभिकरण तथा निर्वाचन विभाग द्वारा ‘व्यवसिथत मतदाता शिक्षा एवं मतदाता सहभागिता की झांकी भी शामिल होगी। इस अवसर पर प्रदेश के सभी जिलों के सांस्कृतिक दलों के अतिरिक्त गीत एवं नाटय प्रभाग शिमला, लोक सम्पर्क विभाग शिमला के कलाकारों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया जायेगा। युवा सेवायें एवं खेल विभाग द्वारा कराटे व योगाभ्यास का प्रर्दशन भी किया जायेगा।

बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त डी.डी.शर्मा, अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी डी.के.रत्न, सेना, पुलिस व विभिन्न विभागों के अधिकारी उपसिथत थे।