सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री ने किया 58 लाख से निर्मित झराजल उठाऊ पेयजल योजना का उदघाटन

73

vidya stokes

शिमला: शिमला ग्रामीण विधान सभा क्षेत्र के रामपुरी में आज सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री विधा स्टोक्स ने 58 लाख रू. से निर्मित झराजल उठाऊ पेयजल योजना का लोकार्पण किया । इस पेयजल योजना के बनने से रामपुरी पंचायत के 8 गावं के 2400 लोगों को पेयजल सुविधा उपलब्ध करवाई जा सकेगी ।

इस अवसर पर उपसिथत जन समूह को सम्बोधित करते हुए विधा स्टोक्स ने कहा कि लोगों को स्वच्छ पेयजल और किसानों को सिंचार्इ सुविधा उपलब्ध करवाना सरकार की प्राथमिकता है । पूरे प्रदेश मे लोगों को पार्इपें बिछाकर जलापूर्ति की जा रही है ताकि स्वच्छ और सुरक्षित पेयजल मुहैया करवाया जा सके ।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में 90 प्रतिशत जनसंख्या को नलों से सुरक्षित पेयजल सुविधा दी जा रही है तथा जहां पानी की कमी है उन क्षेत्रों में आवश्यकता अनुसार हैण्डपम्प भी स्थापित किए जा रहे है ताकि पानी की किसी तरह की कमी न हो और प्रत्येक घर को पेयजल सुनिशिचत किया जा सके ।

शिमला ग्रामीण के काग्रेंस मण्डल अध्यक्ष एवं निदेशक खाध आपूर्ति निगम चन्द्रशेखर शर्मा ने कहा कि काग्रेंस सरकार ने शिमला ग्रामीण क्षेत्र के विकास के लिए ऐसे महत्वपूर्ण कार्य करवांए हैं जो यहां के विकास में मील का पत्थर साबित होगें । उन्होंने कहा कि आज विकास का रूख शिमला ग्रामीण की तरफ जुड़ा है जिससे आने वाले समय में पूरे क्षेत्र का कायाकल्प होगा ।

इस अवसर पर पूर्व विधायक सोहन लाल ने बोलते हुए कहा कि हमारा सोभाग्य है कि इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व स्वयं मुख्य मंत्री कर रहे है । आने वाले दिनों में शिमला ग्रामीण क्षेत्र में विकास का नया अध्याय लिखा जाएगा । प्रधान ग्रांम पंचायत रामपुरी क्यौंथल मधु शर्मा ने मुख्यातिथि का स्वागत किया तथा क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं को अवगत करवाया।