शिमला प्रशासन ने छेड़ी जमाखोरी के खिलाफ मुहीम

65

शिमला: उपायुक्त शिमला दिनेश मल्होत्रा ने कहा कि त्यौहारों के दौरान जिला में कालाबाजारी, जमाखोरी एवं मुनाफाखोरी को रोकने के लिए दिनांक 24 अक्तूबर से 28 अक्तूबर तक खाध आपूर्ति विभाग के निरीक्षकों द्वारा फल एवं सब्जी, ढाबा मालिकों, व्यापारिक प्रतिष्ठानों, करियाना, परचून थोक विक्रेताओं विशेषकर प्याज की जमाखोरी व मुनाफाखोरी एवं उचित मूल्य की दुकानों के 104 निरीक्षण किए गए है । निरीक्षणों में 45 मामलों में अनियमितताएं पार्इ गर्इ, जिनके विरूद्ध विभागीय करवायी की जा रही है ।

यह जानकारी देते हुए उपायुक्त दिनेश मल्होत्रा ने बताया कि घरेलू गैस के दुरूपयोग के 16 मामले पकड़े गए जिनके विरूद्ध विभाग द्वारा कारण बताओं नोटिस जारी किए जा रहे हैं । 29 मामलों में मूल्य सूची प्रदर्शित न करने एवं खरीद वाउचर न दिखाने पर दोषियों के विरूद्ध कार्रवार्इ अमल में लायी जा रही हैं।

उन्होंने सभी दुकानदारों एवं व्यापारिक प्रतिष्ठानों से अनुरोध किया कि वे किसी प्रकार से आवश्यक वस्तुओं की कालाबाजारी, मुनाफाखोरी एवं जमाखोरी न करें । अन्यथा विभाग अनियमिताओं में सलिंप्त व्यापारियों के विरूद्ध कड़ी करवायी करेगा । निरीक्षण का यह अभियान नियमित रूप से पूरा जिला में जारी रहेगा ।