शिमला: आपदा के प्रति जागरूकता प्रदान करने के उददेश्य से आज बचत भवन में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया । इस कार्यशाला में राज्य आपदा प्रबन्धन के सदस्य नवनीत यादव ने विभिन्न कालेजों के एन.एस.एस. व एन.वाइ.के. के कार्यकर्ताओं व सिविल डिफैंस के स्वैचिछक कर्मियों को आपदा से बचने के प्रति उपयोगी जानकारी प्रदान की ।

उन्होंने कार्यशाला में उपसिथत सदस्यों को कहा कि आपदा प्रबन्धन के प्रचार व प्रसार के लिए उनके सहयोग की नितांत आवश्यकता है ताकि लोगों में इस सम्बन्ध में अधिक से अधिक जागरूकता प्रदान की जा सके । उन्होंने अन्य लोगों से भी स्वैचिछक तौर पर आपदा से बचने के प्रति लोगों को जागरूक करने के प्रति इस अभियान से जुडने की अपील की ।

कार्यशाला में नगर परियोजना परिवेक्षक भावना करकी ने भी सदस्यों को सम्बोधित किया । उन्होंने कहा कि स्वैचिछक तौर पर इस अभियान से जुडने से सामाजिक कार्य के प्रति सहयोग के साथ साथ सदस्य का प्रशासन व सरकार में भी कडी के तौर पर जुडाव रहेगा ।

कार्यशाला में सैट बीडज कालेज, राजकीय महाविधालय संजौली, ठियोग के 38 छात्र व छा़त्राओं ने भाग लिया । आपदा प्रबन्धन के वालंटियर नवनीत व तेनजिंग भी उपसिथत थे ।

Previous articleCongress deems Dhumals’ accusations against Virbhadra ridiculous
Next articleRape of Public money in Himachal Pradesh
Rahul Bhandari is Editor of TheNewsHimachal and has been part of the digital world for last 15 years.