लोकहित पार्टी उतारेगी चारों ससंदीय क्षेत्रों में उम्मीदवार

22

हिमाचल लोकहित पार्टी की कोर ग्रुप की बैठक पार्टी अध्यक्ष महेश्वर सिंह की अध्यक्षता में हुइ। जिसमें पार्टी के वरिष्ठ नेताओं उपाध्यक्ष बाबूराम मण्डयाल, खुशी राम बालनाटाह, दूलो राम पार्टी के महामन्त्री डा. धर्मचन्द गुलेरिया पूर्व विधायक नवीन धीमान पार्टी के मुख्य प्रवक्ता पूर्व मन्त्री महेन्द्र नाथ सोफ्त, प्रदेश कार्यालय प्रभारी टिक्कू ठाकुर ने भाग लिया।

बैठक में प्रस्ताव पास कर सरकार से हाल ही में आये तूफान के कारण फसलों और सार्वजनिक सम्पति के नुकसान का आकंलन कर शीघ्र प्रभावित लोगों को सहायता प्रदान की जाये। पार्टी अध्यक्ष महेश्वर सिंह ने कुछ दिन पूर्व ही सरकार के ध्यान में उतराखण्ड की त्रास्दि तथा किन्नौर में आर्इ आपदा पर तुलनात्मक राहत राशि जो प्रदान की जा रही हैं के बारे में ध्यान दिलाया हैं और आग्रह किया हैं कि किन्नौर में भी बगैर भेद-भाव के केन्द्र से ज्यादा राशि प्रदान करने के लिए उपाय किये जायें।

बैठक की जानकारी देते हुए टिक्कू ठाकुर ने कहा हैं कि पार्टी अगामी लोकसभा चुनावों में पूरी ताकत से चारों ससंदीय क्षेत्रों में पार्टी के मजबूत प्रत्याशियों के रूप में बडे नेताओं को चुनाव में उतारेगी और इसी के चलते पार्टी की प्रदेश पदाधिकारियों एवं कार्यसमिति की बैठक कांगड़ा में 23 अक्टूबर को आयोजित की जायेगी, जिसका कार्यभार पार्टी उपाध्यक्ष दूलो राम के पास रहेगा। इस बैठक में पार्टी सगंठन से चारों संसदीय क्षेत्रों से पार्टी की वस्तुसिथती का पता लगायेगी और अगामी कार्यक्रम तय करेगी।

पार्टी अध्यक्ष महेश्वर सिंह ने बैठक में वर्तमान विधान सभा चुनाव पूर्व पार्टी द्वारा पूर्व भाजपा सरकार की कार्यप्रणाली जैसे भ्रष्टाचार के मामलों 108 एैम्बूलैंस की खरीद, दाल घोटाला, नियमों को ताक पर रखकर निजी विश्वविधालयों को अनुमतियों, बेनामी सौदों, अवैध टैलीफान टैपिंग तथा एच0पी0सी0ए0 में अनेकों धान्धलियों के साथ अनेक मामलों में जो प्रदेश में माहौल बनाया था उसी के कारण भाजपा सत्ता से बाहर हुर्इ। लेकिन हिलोपा वर्तमान सरकार के द्वारा इन मामलों की जांच में समयबद्ध कार्य करने को प्राथ्मिकता का आग्रह कर रही हैं, और सरकार के कुछ अधिकारियों द्वारा इन मामलों में जांच को प्रभावित करने का कड़ा सज्ञांन लेगी और पार्टी का एक प्रतिनिधि मण्ड़ल मुख्यमंत्री से इन मामलों के बारे में मिलेगा। हिमाचल लोकहित पार्टी जनसमस्याओं पर भी अगामी दिनों में जिलाधीशों के माध्यम से सरकार को ज्ञापन सौपेगी।

पार्टी ने हाल ही दिनों में एैसी खबरों का खण्ड़न किया है जिसमें भाजपा के नेताओं से बातचीत होने की बात कहीं गर्इ हैं। पार्टी अध्यक्ष महेश्वर सिंह बार-2 कह चुके हैं हि0प्र0 में हिमाचल लोकहित पार्टी को बहेतर राजनैतिक विकल्प के रूप में बढ़ाया जा रहा हैं और जनता में विश्वास स्थपित करने के लिए उनकी समस्याओं पर जनआन्दोलन के कार्यक्रमों को अनितम रूप दिया जा रहा हैं जिसके लिए पार्टी ने एक कमेटी का गठन किया हैं जो जनता से जुड़े मुददों पर कार्यक्रमों को तय करेगी।