मीडिया कर्मियों की सृजनशीलता प्रखर करने में खेलों का विशेष महत्व – रोहित ठाकुर

129

प्रैस क्लब शिमला द्वारा आज इंदिरा गांधी खेल परिसर में विकास और कपिल स्मारक दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिसमें शिमला जिला के पत्रकारों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लिया।

इस प्रतियोगिता में बैडमिंटन में महिला सिंगलस मे मोनिका चौहान विजेता तथा पूनम उप विजेता, वरिष्ठ वर्ग में विजय शर्मा विजेता तथा पी.सी.लोहमी उप विजेता , मिक्स डब्बल में वीना और कुश विजेता, अनुपम मिततल व नंदिनी मिततल, पुरूष डब्बल में विशाल सरीन और ए.पी.सिंह विजेता तथा कुश और लोकेन्द्र बेक्टा उप विजेता रहे । पुरूषों के सिंगल मुकाबले में ज्ञान ठाकुर विजेता और विशाल सरीन उप विजेता रहे । टेबल टेनिस के पुरूष सिंगलस में अरूण उनियाल विजेता तथा जय सूद उप विजेता रहें । डब्बलस में अनिल हेडली और राजेश विजेता तथा आर.पी.नेगी और विक्रांत उप विजेता रहे । वरिष्ठ वर्ग में विजय शर्मा विजेता रहे ।

समापन समारोह की अध्यक्षता करते हुए मुख्य संसदीय सचिव रोहित ठाकुर ने कहा कि खेलों की मनुष्य के जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका है क्योंकि खेल तन और मन दोनों को बल प्रदान करता हे । उन्होंने कहा कि मीडिया कर्मी समाज और व्यवस्थाओं के प्रति जागरूक और संवेदनशील होते हैं तथा व्यवसाय की प्रतिबद्धता के कारण व्यस्त रहते हे इसलिए खेल तनाव कम करने में और सृजनशीलता को प्रखर करने में सहायक सिद्ध होते हैं ।

उन्होंने कहा कि खेल गतिविधियां मीडिया कर्मी को व्यस्त भरी दिनचर्या से राहत प्रदान करती हे और नई स्फूर्ति का संचार करती है । रोहित ठाकुर ने उम्मीद जताई कि प्रैस क्लब शिमला भविष्य में भी इस तरह की खेल गतिविधियों को आयोजित करता रहेगा । इससे युवा पत्रकारों को खेल व अन्य सामाजिक गतिविधियों से जोडा जा सकेगा । उन्होंने प्रैस क्लब शिमला को आयोजन के लिए 15 हजार रूप्ये देने की घोषणा की ।

मुख्य संसदीय सचिव ने टुर्नामैंट के दौरान विजेता खिलाडियो को सम्मानित किया । प्रैस क्लब खेल समिति के सचिव हिम किरण मांटा ने मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए आयोेजन के बारे में जानकारी दी । नंदिनी मिततल ने दो दिवसीय आयोजन के लिए आयोेजकों तथा मुख्य अतिथि का धन्यवाद किया । इस अवसर पर प्रायोेजक दिलीप शर्मा व जितेन्द्र शर्मा को भी सम्मानित किया गया ।