बलग: ठियोग विधानसभा क्षेत्र के तहत बलग में आज सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य मंत्री विधा स्टोक्स ने इस क्षेत्र के प्रसिद्ध बलग एकादशी मेले का उदघाटन किया । उन्होंने इस स्थान पर 10 लाख से बने पंचायत घर एवं पंचायत सभा सदन का भी उदघाटन किया ।

इस अवसर पर लोगों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा बलग मेले को जिला स्तरीय घोषित किया है इससे इस प्रसिद्ध मेले को बडा स्वरूप दिया जा सकेगा और मेले को और अधिक सुविधाजनक बनाया जा सकेगा ।

उन्होंने कहा कि इस स्थान पर नए पंचायत घर और बैठक कक्ष बनने से जहां पंचायत की गतिविधियां चुस्त दरूस्त की जा सकेगी वहीं पंचायत के लोगों को बैठक तथा अन्य कामों के लिए बडे कक्ष की सुविधा भी उपलब्ध होगी ।

उन्होंने कोटद्वार से बलग पंचायत को जोडने के लिए आ रही समस्या के सम्बन्ध में कहा कि कोटद्वार से बलग को जोडने वाली सडक पर शीघ्र पुल का निर्माण किया जायेगा और इसके लिए आवश्यक धनराशि उपलब्ध करवायी जाएगी ।

विधा स्टोक्स ने कहा कि सरकार महिला सशकितकरण की दिशा में महत्वपूर्ण कार्य कर रही है । उन्होंने बलग एक , बलग दो , मुण्डु, नन्नु ,रैल, कटयोग, सांदल कोट प्रत्येक के लिए 10 हजार प्रति महिला मंडल तथा इस अवसर पर पांच स्थानीय स्कूलों द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए प्रत्येक स्कूल को पांच हजार रूपये प्रति स्कूल देने के साथ साथ श्रृति को एक हजार देने की घोषणा की । उन्होंने मेला कमेटी को एक लाख रूपये की राशि सांसकृतिक कार्यक्रमों के लिए देने की घोषणा की ।

इस अवसर पर कर्णसिंह रतेश ने मंत्री का स्वागत किया और प्रधान सीताराम पथिक ने क्षेत्र की मांगे उनके समक्ष रखी । इस अवसर पर ठियोग कांग्रेस मंडल के अध्यक्ष कैप्टन नत्थूराम, पूर्व प्रधान हरनाम कंवर, उपप्रधान सीताराम भी उपसिथत थे ।

Previous articleChief Minister assures to accelerate Development in Shimla Rural Constituency
Next articleStokes, Bali accuse Dhumal for vendetta politics
Rahul Bhandari is Editor of TheNewsHimachal and has been part of the digital world for last 15 years.