युवा पीढ़ी को राष्ट्र निर्माण के कार्यो के लिए प्रेरित किया जाए: डी.डी. शर्मा

62

nehru yuva kendr

शिमला: नेहरू युवा केन्द्र की जिला युवा सलाहकार समिति की बैठक आज अतिरिक्त उपायुक्त शिमला डी.डी. शर्मा की अध्यक्षता में सम्पन हुई ।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी देश व प्रदेश का भविष्य है इसलिए यह आवश्यक है कि राष्ट्र निर्माण के कार्यो के लिए युवा पीढ़ी को प्रेरित किया जाए । इसके साथ-साथ यह भी जरूरी है कि युवा पीढ़ी सरकार द्वारा चलाए जा रहे विकास कार्यक्रमों से जोड़ा जाए ताकि विकास कार्यो में उनकी भूमिका सुनिशिचत की जा सके ।

अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि नेहरू युवा केन्द्र से काफी संख्या में युवा जुड़ें हैं इसलिए उनकी सकि्रयता को सही दिशा देने के लिए नेहरू युवा केन्द्र को योजनाबद्ध ढंग से कार्य करना होगा ।

जिला युवा समन्वयक नेहरू युवा केन्द्र शिमला प्रभात कुमार, ने सभी सदस्यों को वर्ष 2013-14 में नेहरू युवा केन्द्र शिमला के द्वारा आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के बारे में अवगत करवाया । उन्होंने कहा कि इस वर्ष में नेहरू युवा केन्द्र युवा मण्डल सकि्रयता, क्षमता विकास एवं समाजिक जागरूकता पर विशेष बल दिया गया है ।

उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त नशा निवारण एवं जीवन कौशल प्रशिक्षण कार्यक्रमों को नेहरू युवा केन्द्र शिमला के द्वारा इस वर्ष प्राथमिकता के तौर पर लिया जाएगा ।