बेहतर परिणाम देने वाले राज्य पथ परिवहन निगम के डिपो होंगे पुरस्कृत: बाली

52

विभागीय संयुक्त समन्वय समिति की बैठक में परिवहन मंत्री जी.एस बाली ने कहा कि प्रदेश में परिवहन सेवाओं को और सुदृढ़ बनाने के लिए बेहतर परिणाम देने वाले राज्य पथ परिवहन निगम के डिपोओं को पुरस्कृत किया जाएगा ताकि उन्हें प्रोत्साहित किया जा सके।

परिवहन मंत्री ने कहा कि अधिकतम आय अर्जित करने वाले परिवहन निगम के डिपोओं को पुरस्कार के तौर पर उनके द्वारा अर्जित आय की 50 प्रतिशत राशि इनाम के तौर पर दी जाएगी। इस राशि का 10 प्रतिशत उस चालक और 6 प्रतिशत परिचालक को दिया जाएगा जिसकी बस ने सर्वाधिक आय अर्जित की है।

बाली ने कहा कि प्रदेश सरकार पथ परिवहन निगम के चालकों एवं परिचालकों की ‘ओवर टार्इम की मांग को भी शीघ्र हल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि चालकों एवं परिचालकों के लिए रूट आधार पर रोस्टर बनाने की प्रकि्रया पर भी विचार किया जा रहा है। उन्होंने आश्वासन दिया कि निगम की वाल्वो बसों का बीमा भी करवाया जाएगा।

परिवहन मंत्री ने कमेटी के सदस्यों से आग्रह किया कि निगम की आय बढ़ाने के लिए समर्पण एवं समन्वय से कार्य करें ताकि भविष्य में निगम कर्मचारियों को अधिक लाभ एवं सुरक्षा प्रदान की जा सके। उन्होंने समिति के सदस्यों को आश्वासन दिया कि उनकी मांगों पर सरकार गंभीरता से विचार करेगी और संसाधनों के अनुरूप उन्हें हल करने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही इस बारे में महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे ताकि परिवहन कर्मियों को लाभ प्रदान किए जा सके।

बैठक में संयुक्त समन्वय समिति के अध्यक्ष रोशन चौहान, उपाध्यक्ष हरदयाल सिंह, सचिव नानक चंद शांडिल, प्रवक्ता देव राज, प्रधान सचिव, पथ परिवहन अली रज़ा रिज़वी, प्रबन्ध निदेशक आर.एन. बत्ता, निदेशक रितेश चौहान तथा विभाग एवं निगम के अन्य अधिकारी भी बैठक में उपसिथत थे।