अटल बिहारी वाजपेयी फोटोयुक्त ‘‘कैरी बैग’’पर उच्च न्यायालय ने कांग्रेस सरकार से सफाई मांगी

20

हिमाचल प्रदेश भारतीय जनता पार्टी प्रवक्ता गणेश दत्त ने बताया कि जुलाई 2012 में तत्कालीन भाजपा सरकार ने डिपुओं से सस्ते राशन को उपभोक्ता के घर तक सुरक्षित पहुचाने की दृष्टि से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के फोटोयुक्त ‘‘कैरी बैग’’ बनवाकर दिये थे, लेकिन विधान सभा चुनाव शुरू होने के पश्चात कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत कर अटल जी के फोटोयुक्त ‘‘कैरी बैग’’ को चुनाव के दौरान बन्द करने को कहा था जिस पर चुनाव आयोग ने अटल बैग को रोकने का आदेश दिया था।

गणेश दत्त ने कहा की एक जनहित याचिका के माध्यम से माननीय उच्च न्यायालय से आग्रह किया गया है कि 2 करोड़ 5 लाख के लगभग की राशि के 47 लाख के बैग जिन्हें डैम्प कर दिया गया है उन्हें आम जनता को राशन के साथ देने बारे याचिका दायर की गयी है जिसमें माननीय उच्च न्यायालय ने प्रदेश सरकार को निर्देश दिये है कि सरकार 4 सप्ताह के भीतर इसका उत्तर फाईल करे, क्योकि 2 करोड़ 5 लाख के बैग जनता के हित के लिये जनता के पैसे से खरीदे गये हैं तथा उन्हें डैम्प करना कहां तक उचित होगा यह विषय जनहित याचिका में उठाया गया ।

भाजपा प्रदेश नेता ने दावा किया की जनहित चायिका में जो ‘कैरी वैग’ डैम्प पड़े है उन्हें जनता के उपयोग में लाने की बात की गयी है। माननीय उच्च न्यायालय ने सरकार से 4 सप्ताह के भीतर नोटिस का जबाव देने को कहा है।

सरकार के जबाव के बाद यह स्पष्ट होगा कि सरकार उन ‘कैरी बैगस’ को प्रचलन में लाकर आम जनता के प्रयोग में लाने की बात करती है या उन्हें डैम्प रखकर जनता की गाढ़ी कमाई का 2 करोड़ 5 लाख की राशि को बर्वाद होते देखती है।